Visitor counter


Your IP: 54.221.110.87

www.srninfosoft.com

कोरोना वायरस के दौरान डिजिटल मार्केटिंग से अपने बिजनेस को आगे बढ़ाएं

सब कुछ आप Coronavirus के दौरान अपने व्यवसाय के मार्केटिंग के बारे में पता करने की आवश्यकता है

इस समय के दौरान अपने व्यवसाय पर वित्तीय प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहे छोटे व्यवसाय के मालिकों के लिए पेशेवर चिंताएं हैं।

ऐसे समय में, कुछ व्यवसायों में सभी को एक साथ वापस खींचने या अपनी मार्केटिंग बंद करने की प्रवृत्ति होती है (जैसे आपके प्रतियोगी!) जबकि सबसे चतुर व्यवसाय इसे आगे बढ़ने के अवसर के रूप में उपयोग करते हैं।

#1: Social Media Marketing

कोरोना वायरस के दौरान मार्केटिंग

लोग अब पहले से ज्यादा समय ऑनलाइन खर्च कर रहे हैं। इतने सारे वयस्कों के साथ घर पर काम करने वाले बच्चे, घर में कक्षाएं लेने वाले लोग और सामान्य तौर पर कोरोनावायरस के दौरान जितना संभव हो सके लोगों के रहने की कोशिश करते हैं, लोग अभी से सोशल मीडिया से चिपके हुए हैं! सोशल प्लेटफॉर्म्स पर बढ़ती पहुंच, व्यस्तता और समय के साथ, एक व्यवसाय स्वामी अब अपने सोशल मीडिया प्रयासों को रोकने के लिए क्यों चुनेंगे? अपने ब्रांड को सामने रखें जहां आपके लक्षित दर्शक पहले से ही स्क्रॉल कर रहे हैं।

#2: Search Engine Optimization (SEO)

कोरोना वायरस के दौरान मार्केटिंग

आपके व्यवसाय की प्रकृति को देखते हुए, क्या उपभोक्ताओं के लिए Google द्वारा आपके द्वारा प्रदान किए गए उत्पाद या सेवा को खोजना सामान्य है? यदि हां, तो एसईओ एक प्रक्रिया है जो आपकी वेबसाइट को खोज परिणामों के पृष्ठ पर शीर्ष रैंकिंग में प्रदर्शित करने में मदद कर सकती है। उन लोगों के लिए जो पहले से ही SEO से परिचित हैं, आप जानते हैं कि यह वास्तव में एक प्रक्रिया है जिसमें कुछ समय लग सकता है- जब तक कि आपके प्रतियोगी अपने SEO प्रयासों को रोक न दें! यह वास्तव में हमारे कई ग्राहकों के लिए हो रहा है; उनके प्रतियोगी घबराहट से अपने एसईओ प्रयासों को वापस ले रहे हैं, जिससे हमारे ग्राहक एसईओ रैंकिंग में तेज गति से आगे बढ़ सकते हैं!

#3: अपने टारगेट ऑडियंस के बारे में अधिक जानें

अपने ग्राहक आधार के बारे में अधिक जानने के लिए यह हमेशा फायदेमंद होता है। उनके दर्द बिंदु क्या हैं? उनके खरीद व्यवहार? उन्हें खरीदने के लिए क्या प्रेरित करता है? जितना अधिक आप उनके जनसांख्यिकी के बाहर उनके बारे में समझते हैं, उतना ही रणनीतिक आप सामग्री बनाने में हो सकते हैं जो उन्हें ग्राहकों में परिवर्तित करता है। आपका शोध आपको उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को संबोधित करने वाली सामग्री बनाने की क्षमता से लैस कर सकता है। आप अपने उत्पाद या सेवा को अपने दर्शकों की विशिष्ट समस्याओं के समाधान के रूप में रख सकते हैं। अपने ग्राहक आधार के बारे में अधिक जानने के लिए इस समय को लेने से आपको अपनी सामग्री को आगे बढ़ाने वाली भाषा और कल्पना में रणनीतिक होने की अनुमति मिलेगी।

अधिक जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

Contact No:  01204132599, +91-8745005122, +91-8299060547, +91-9411668535

    Leave Your Comment

    Your email address will not be published.*